Friday 8 May 2020

कोरोना से दैनिक जागरण के एक वरिष्ठ पत्रकार का निधन, दर्जन भर संक्रमित पत्रकारों का चल रहा इलाज!



एक बुरी खबर दैनिक जागरण से आ रही है। दैनिक जागरण आगरा के कोरोना पाजिटिव दर्जन भर से ज्यादा पत्रकारों में से एक पंकज कुलश्रेष्ठ का बृहस्‍पतिवार को निधन हो गया। वे 52 साल के थे और डिप्टी न्यूज एडिटर के पद पर कार्यरत थे।

पंकज दैनिक जागरण मथुरा के जिला प्रभारी रह चुके हैं। वर्तमान में दैनिक जागरण आगरा में कार्यरत थे. पंकज कुलश्रेष्ठ बहुत ही कर्तव्यनिष्ठ एवं मृदुभाषी थे।

सूत्रों का कहना है कि कोरोना की चपेट में आए पंकज की हालत खराब होती गई और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। डाक्टर उन्हें बचा नहीं पाए। अब भी ग्यारह पत्रकारों का इलाज चल रहा है। बावजूद इसके दैनिक जागरण की यूनिटों में अब भी जबरदस्ती आफिस में बिठाकर काम कराया जा रहा है। इससे यहां कार्यरत मीडियाकर्मियों में रोष के साथ साथ भय भी है।

उल्लेखनीय है कि दैनिक जागरण और पंजाब केसरी जैसे संस्थानों में कोरोना के मरीज मिलने और इस महामारी की चपेट में कई मीडियाकर्मियों के आने के बावजूद इनके आफिसेज को सील नहीं किया गया। ऐसा संभवत: इन मीडिया संस्थानों के रुतबे के चलते हुआ। इनकी जगह अगर कोई दूसरी कंपनी होती तो अब तक प्रशासन सील कर यहां कार्यरत सभी लोगों को क्वारंटीन में डाल चुका होता. पर दैनिक जागरण और पंजाब केसरी वाले अपने धंधे के चक्कर में महामारी में अपने कर्मियों को झोंक दे रहे हैं और प्राण लेने पर उतारू हैं।

दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ के निधन से हड़कंप मचा हुआ है। पंकज आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। बुधवार से वेंटिलेटर पर थे। बताया जाता है कि पंकज को एयर एंबुलेंस से लखनऊ ले जाया गया था पर उन्हें बचाया नहीं जा सका।

[साभार: मजीठिया आंदोलन]

No comments:

Post a Comment