Saturday 30 May 2020

हिंदुस्तान टाइम्स में भयानक ‘कत्लेआम’, कई संपादकों समेत 150 फायर, दो एडिशन बंद


शोभना भरतिया के मालिकाना हक वाले अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स और बिजनेस अखबार मिंट से बड़ी और दुखद खबर आ रही है. यहां से डेढ़ सौ से ज्यादा कर्मियों की छंटनी किए जाने की सूचना है। कुल स्टाफ का 27 परसेंट छंटनी का शिकार हुआ है।

बताया जा रहा है कि एचटी प्रबंधन ने एक सर्वे एजेंसी की सेवाएं ली थी और उसकी सलाह पर ये छंटनी की है। छंटनी के दायरे में एचटी और मिंट दोनों अखबार हैं। मिंट अखबार भी शोभना भरतिया का है जो अंग्रेजी बिजनेस डेली है।

बताया जा रहा है कि हिंदुस्तान टाइम्स की मैनेजिंग एडिटर सौम्या भट्टाचार्या को भी फायर कर दिया गया है।

सीनियर एडिटर्स पूनम सक्सेना, मंजुला नारायण, पदमा राव पर भी गाज गिराए जाने की सूचना है। हालांकि पदमा राव ने एक पोस्ट लिखकर ये बताया है कि उन्हें हटाया नहीं गया है बल्कि उन्होंने खुद हफ्ते भर पहले रिजाइन दे दिया है।

देखें पदमा राव की एफबी पोस्ट…

उधर, पता चला है कि हिंदुस्तान टाइम्स ने दो एडिशंस भी बंद कर दिए हैं। पटना और पुणे संस्करणों की तालाबंदी की खबर है। चर्चा है कि नोएडा और गुड़गांव एडिशंस भी बंद किए जा सकते हैं।

कोरोना व लाकडाउन के चलते प्रिंट मीडिया में चौतरफा फायर जारी है। हर मीडिया हाउस छंटनी व बंदी की राह पर है। एचटी में इतने बड़े पैमाने पर हुए ‘कत्लेआम’ से मीडियाकर्मियों में दहशत हैं।

[साभार: भड़ास4मीडिया.कॉम]

No comments:

Post a Comment