Friday 22 May 2020

कोरोना: पत्रकार का योगी को पत्र



श्री योगी आदित्य नाथ जी,
मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश,

विषय-कोरोना काल में बेरोजगार हुए पत्रकारों की सहायता के संबंध में।

माननीय मुख्यमंत्री जी,

कोरोना महामारी के प्रकोप का विपरीत असर सभी क्षेत्रों में पड़ा है। इस संकट से उबारने के लिए आपकी सरकार प्रंशसनीय कार्य कर रही है। सम्पूर्ण देश में मीडिया ने इस दौरान जनता को जागरूक करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। प्रार्थी इस पत्र के माध्यम से उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले पत्रकारों व गैर पत्रकारों की कोरोना काल में हुई दयनीय हालत की तरफ आपका ध्यान दिलाना चाहता है। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों और स्थानीय स्तर पर मजिठिया वेजबोर्ड की मांग करने पर निकाले गए पत्रकार व गैर पत्रकारों के सामने कोरोना काल में जीवनयापन का संकट गहरा गया है। बड़ी संख्या में पत्रकारों को वेतन नहीं मिला है। ऐसे में उनके सामने मकान का किराया देने, बच्चों की स्कूल की फीस देने और परिवार के लिए राशन की व्यवस्था करना भी बहुत कठिन हो गया है। बीमार होने पर दवा इंतजाम करने के लिए कुछ पत्रकारों को उधार मांगना पड़ा।

ऐसे में प्रार्थी सहित अन्य कई पत्रकार साथियों को आर्थिक संकट की घड़ी में सहायता करने की आवश्यकता है। कुछ लोगों को राशन भी नहीं दिया गया है।

आपसे निवेदन है कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आर्थिक संकट से जूझ रहे पत्रकारों के लिए आर्थिक सहायता देने का कष्ट करें।

आशा है आप हमारे अनुरोध को स्वीकार करेंगे।


आभार सहित
शारदा प्रसाद त्रिपाठी
दैनिक जागरण कानपुर उत्तर प्रदेश
पता :- आराजी नम्बर 234 नियर साँई गैलेक्सी मिर्जापुर,
कल्याणपुर कानपुर नगर, उत्तर प्रदेश 208017
मोबाइल नम्बर 9452108610

No comments:

Post a Comment