Thursday 28 May 2020

दुखद खबर: डीडी न्यूज दिल्ली के 50 वर्षीय कैमरामैन की कोरोना से मौत

- निजी अस्पताल की लापरवाही
- डीडी न्यूज के स्टाफ की भी होगी टेस्टिंग

कोरोना के इस संकट काल में मीडिया के लिए दुखभरी खबर है। डीडी न्यूज दिल्ली के 50 वर्षीय कैमरामैन योगेश कुमार का निधन मंगलवार को fortis हॉस्पिटल शालीमार बाग में हो गया। पहले यह बताया गया था कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई लेकिन जांच में उन्हें कोरोना पाजिटिव पाया गया। परिजनों का कहना है कि उन्हें 2 दिन से गले में खराश थी और सीने में अचानक तेज दर्द होने पर fortis शालीमार बाग़ एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया था जहां के डाक्टरों ने कोविड-19 का शक होने के चलते उन्हें एडमिट नहीं किया और डॉ की लापरवाही के चलते उनका निधन हो गया।

उनके अनुसार योगेश कुमार 21 मई को डीडी न्यूज गए थे और उसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब हो गई थी वह अपने पीछे 21 वर्षीय अध्यनरत पुत्री और 18 वर्षीय पुत्र को छोड़ गए हैं। वहीं उनके परिजनों के साथ ही आफिस के उन लोगों से भी संपर्क किया जा रहा है जो उनके संपर्क में आए थे। कोरोना से कैमरामैन की मौत से डी डी न्यूज के साथ साथ अन्य संस्थानों में कार्यरत उन कर्मचारियों में डर का माहौल है जो वर्षों से काम करने के बाद भी अभी तक परमानेंट नहीं किए गए हैं और न ही उनका कोई बीमा ही हुआ है। ऐसे में बीमार होने पर ना तो सरकार उनकी जिम्मेदारी लेगी ना ही संस्थान।

वैसे ये खबर पूरी मीडिया में फ़ैल चुकी है, मगर सरकारी दबाव और रिपोर्ट सार्वजानिक न होने की वजह से कोई कुछ लिखने और बोलने से डर रहा है।

(एक साथी की रिपोर्ट के आधार पर) 

No comments:

Post a Comment