Wednesday 4 September 2019

मजीठिया: कैंसर से जूझ रहे दैनिक जागरण बनारस के पत्रकार को आर्थिक मदद की जरूरत



दैनिक जागरण अखबार के उप सम्पादक शशिभूषण तिवारी का जीवन खतरे में
दो जून की रोटी व कैन्सर की दवाई को मोहताज हुआ पत्रकार

उत्तर प्रदेश के जनपद वाराणसी स्थित पटिया बजरडीहा निवासी पत्रकार शशिभूषण तिवारी ने सम्पूर्ण जीवन दैनिक जागरण के लिए वाराणसी, इलाहबाद सहित कई जिलों में काम करते हुए व्यतीत कर दिया। दैनिक जागरण ने पत्रकार शशिभूषण तिवारी को काफी प्रताड़ित भी किया, लेकिन इन्होंने हार नहीं मानी। गंभीर बीमारी से पीड़ित होते हुए भी पारिवारिक जिम्मेदारियों और दवा आदि के लिए संस्थान में नौकरी करते रहे।

शशिभूषण तिवारी ने दो वर्ष पूर्व मजीठिया वेजबोर्ड के तहत बकाये वेतन की मांग कर दी तो दैनिक जागरण ने इन्हें प्रताड़ित करते हुए संस्थान से बाहर कर दिया। आर्थिक तंगी के बीच यह वरिष्ठ कलमकार कैन्सर जैसी घातक बीमारी से जूझ रहा है।

चिकित्सकीय परीक्षणों और दीर्घकालिक इलाज के दौरान शशिभूषण तिवारी ने अपने अंश की संपूर्ण पैतृक सम्पत्ति व अपनी पत्नी माया तिवारी के आभूषण मंगल सूत्र आदि बेच दिए। कैन्सर की बीमारी से निजात पाने व प्राण की रक्षा के लिए सर्वस्व धन दौलत लुटाने के बाद भी जीवन मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

ऐसे में हम सभी को शशिभूषण तिवारी के जीवन रक्षार्थ अपने अपने हिस्से का आर्थिक अंशदान करना चाहिए। ज्यादा जानकारी खुद शशिभूषण तिवारी के फोन नंबर 9651944047 पर सम्पर्क कर ले सकते हैं। उन्हें आर्थिक मदद उनके यूनियन बैंक के खाता नंबर 356102010970809 में आईएफएससी कोड ubino 535613 के जरिए भेज सकते हैं।

[मजीठिया क्रांतिकारी जयराम पान्डेय की रिपोर्ट]

No comments:

Post a Comment