Thursday 26 September 2019

मजदूऱ हितों को नजर अंदाज करने वाली सरकार का पुरजोर विरोध करेगी बीएमएस


वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया की दूसरी वार्षिक सभा सम्पन्न

नई दिल्ली। बीएमएस के वरिष्ठ नेता अनीश मिश्रा ने बृहस्‍पतिवार को कहा कि जो भी सरकार मजदूर हितों का विरोध करेगी उसका पुरजोर विरोध हमारे द्वारा किया जाएगा। अनीश मिश्रा आज बीएमएस से सम्बद्ध वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय कार्यकरिणी को संबोधित कर रहे थे। राष्ट्रीय कार्यकरिणी की एजीएम दिल्ली में दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर दाँतोपंत ठेंगड़ी भवन में दो सत्रों में सम्पन्न हुई।

प्रथम सत्र में बीएमएस के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पवन कुमार के मुख्य अतिथित्व सम्बोधन में महत्वपूर्ण जानकारी दी। बीएमएस के वरिष्ठ नेता अनीश मिश्रा व ब्रिजेश कुमार भी सम्मिलित हुए।

दूसरे सत्र में राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र भंडारी ने वार्षिक व्योरा दिया तथा बीते वर्ष के कार्यकलाप व उपलब्धियां गिनाई। इसी के साथ नए वर्ष के लिए प्रस्तावित रुप रेखा रखी। महासचिव भण्डारी ने घोषणा की आज इस अवसर पर देश भर में पत्रकारों के हो रहे उत्पीड़न को लेकर एक WJI 24 X 7 हेल्प लाइन व्हाट्सअप ग्रुप की शुरुआत की गई जिसके माध्यम से पत्रकारों के उत्पीड़न पर संज्ञान लेकर सरकार व अन्य स्तर पर पहुंचाएगी व संघर्ष करेगी।

एजीएम में WJI के कई प्रान्तों से जुड़े साथियों ने सम्मिलित होकर सहभागिता की। उत्तराखण्ड से सुनील गुप्ता व देवेन्द्र कुमार, चंडीगढ़ से सुरेंद्र वर्मा, उत्तर प्रदेश से पवन कुमार श्रीवास्तव, जम्मू कश्मीर, केरल से आदर्श, हरियाणा से भूपेन्द्र चौधरी एवं दिल्ली से संदीप शर्मा व वरिष्ठ पत्रकार व साथी अन्सारी, बिजनौर से नादिर त्यागी, अंजली भाटिया, उदय मन्ना, संजय उपाध्याय, संजय सक्सेना, अर्जुन जैन, विकास सुखीजा, श्रीमती अन्नू भण्डारी, संतोष कुमारी, राकेश कुमार, दीपक कुमार सहित काफी सदस्य व पदाधिकारी सम्मिलित हुए।

डब्ल्यू जे आई. के राष्ट्रीय प्रचार सचिव उदय मन्ना ने बताया कि बैठक में केंद्र सरकार से डिजिटल मीडिया और ई पेपर को मंजूरी देने के साथ-साथ इसके लिए कोई नीति बनाने की मांग की गई। बैठक में पत्रकारों के ग्रुप इंश्यूरेंस भी चर्चा की गई। वार्षिक सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप चौधरी ने सुनील गुप्ता, पवन कुमार श्रीवास्तव व भूपेंद्र चौधरी को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया तथा सभी साथियों का आभार व्यक्त किया।




No comments:

Post a Comment