Wednesday 9 January 2019

बीमार पिता की सेवा के लिए छुट्टी मांगने पर नौकरी से ही छुट्टी कर दी!


(देखें व्‍हाट्सऐप पर जारी आदेश)
खबर हिन्दुस्तान अखबार के मुरादाबाद संस्करण से है जहां अपने वरिष्ठ मार्केटिंग अधिकारी को इसलिए निकाल दिया, क्योंकि उसने बीमार पिता की सेवा के लिए छुट्टी मांगी थी। हिंदुस्तान मुरादाबाद के मार्केटिंग (विज्ञापन विभाग) में बतौर अपकंट्री हेड काम करने वाले वरिष्ठ अधिकारी बिमल कुमार अग्रवाल को उनके पिता की तबियत खराब होने पर छुटटी माँगने पर बुरी तरह से खरी खोटी सुनाया गया।

साथ ही कहा गया कि कम्पनी की गिरती हुई आर्थिक हालात के कारण और त्यौहारी सीजन के मद्देनजर दो माह तक किसी भी प्रकार की छुट्टी नहीं दी जाएगी। इसके बाद सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए एक तुगलकी फरमान व्‍हाट्सऐप के द्वारा जारी कर दिया गया कि दो माह तक किसी को छुट्टी नहीं मिलेगी। इसके बावजूद अगर किसी ने छुट्टी लेने की कोशिश की तो उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

इसी कड़ी में जब बिमल कुमार के पिता की तबियत बिगड़ी और उन्होंने अपनी छुट्टी का आवेदन लगाया तो उनकी कंपनी से परमानेंट छुट्टी कर दी गई। बताया यह जाता है कि यह तो केवल एक बहाना था। आजकल हिंदुस्तान कंपनी पर मजीठिया वेजबोर्ड के बढ़ते हुए केसों के कारण कंपनी किसी न किसी बहाने से पुराने कर्मचारियों एवं अधिकारियों को निपटाने में लगी हुई है।


[साभार: भड़ास4मीडिया]

No comments:

Post a Comment