Sunday 9 December 2018

हिंदुस्तान टाइम्स पटना के मीडियाकर्मियों को मिली 5 दिन की मोहलत

पटना के हिंदुस्तान टाइम्स के उन  मीडियाकर्मियों को 5 दिन की राहत मिली है जिनका  देश के दुसरे हिस्सो में ट्रांसफर कर दिया गया था। अब उन्हें 13 दिसम्बर की जगह 18 दिसम्बर तक नई जगह पर ज्वाइन करना है।

उधर हिंदुस्तान टाइम्स का पटना एडिशन कल से बंद हो रहा है। परसो सुबह से  जो कॉपी पटना में हिंदुस्तान टाइम्स की आएगी उसका पेज दिल्ली से बनेगा। कुछ लोग जो  वेज बोर्ड के हैं वे यहां से मैटर  सीधे दिल्ली भेजेंगे जहां से पेज बनकर सीधे पटना के प्रिंटिंग प्रेस में जायेगा और कॉपी डिस्ट्रीब्यूट होगी। हिंदुस्तान टाइम्स पटना में कार्यरत वेज बोर्ड में आने वाले मीडियाकर्मियों  और रिपोर्टरों पर  निर्णय अभी नही लिया गया है और इसपर भी निर्णय जल्द लिया जाएगा। जो बिना वेज वाले उपसंपादक के ऊपर के पोस्ट के  कर्मी थे उनको कंपनी ने ट्रांसफर कर एडिशन बन्द करने की सूचना समन्धित लोगो को दे दिया  है।

ट्रांसफर किये गए हिंदुस्तान टाइम्स के मीडियाकर्मियों ने कंपनी प्रबंधन को एक मेल भेजकर 2 महीने तक ट्रांसफर रोके जाने की मोहलत मांगी थी जिसपर कंपनी ने मेल का रिप्लाय देते हुए उन्हें सिर्फ पांच दिन का मोहलत दिया है।उधर नाम न छापने की शर्त पर पर हिंदुस्तान टाइम्स के एक कर्मचारी ने बताया कि रिपोर्टरों को भी ट्रांसफर मोड पर रहने के लिए मौखिक रूप से यहां के संपादक ने कह दिया है।फिलहाल हिंदुस्तान टाइम्स प्रबंधन की इस नीति से देश  भर के पत्रकारों में गुस्से का माहौल है।

शशिकान्त सिंह
पत्रकार और मजीठिया क्रांतिकारी
9322411335


No comments:

Post a Comment