Thursday 7 December 2017

डीबी कार्प के खिलाफ पीएफ विभाग ने शुरु की जांच

केन्द्रीय भविष्य निधि संगठन के क्षेत्रीय कार्यालय औरंगाबाद ने दैनिक भास्‍कर की प्रबंधन कंपनी डीबी कार्प के खिलाफ इस कंपनी के कर्मचारी सुधीर जगदाले की शिकायत पर जांच शुरु कर दी है। क्षेत्रीय भविष्यनिधि आयुक्त -1 प्रभारी अधिकारी एम एच वारसी ने 8 नवंबर 2017 को सुधीर जगदाले को लिखे पत्र में यह जानकारी दी है। 

सुधीर जगदाले का आरोेप है कि वे डीबी कार्प के दैनिक दिव्य मराठी समाचार पत्र में काम करते हैं और कंपनी उनका पीएफ सिर्फ बेसिक पर काट रही है जो पूरी तरह गलत है। सुधीर जगदाले का आरोेप है कि डीबी कार्प दैनिक दिव्य मराठी के अधिकांश  कर्मचारियों का बेसिक पर ही पीएफ काट रही है और उन्हे डीए की सुविधा नहीं दी जा रही है। 

सूत्र बताते हैं कि डीबी कार्प इस मामले में जांच के दौरान पीएफ कार्यालय को कोई ठोस सबूत नहीं दे पाया कि वह कर्मचारियों के सिर्फ बेसिक से ही पीएफ कटौती क्यों कर रहा है। इस मामले में सुधीर जगदाले ने आरोप लगाया है कि डीबी कार्प के कार्मिक विभाग के अधिकारी टालमटोल भी कर रहे हैं। सुधीर जगदाले ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मजीठिया वेजबोर्ड मामले में क्लेम लगा रखा है जिसकी सुनवाई चल रही है।  

शशिकांत सिंह  
पत्रकार और आरटीआई एक्टिविस्ट 
९३२२४११३३५ 


नोट: (मजीठिया वेजबोर्ड के अनुसार पीएफ की गणना बेसिक, वेरियवल पे और डीए के जोड़ पर होनी है।जिसमें कर्मचारी और संस्‍थान का 12-12 फीसदी शामिल है। )  



#MajithiaWageBoardsSalary, MajithiaWageBoardsSalary, Majithia Wage Boards Salary 

No comments:

Post a Comment