Saturday 30 December 2017

मजीठिया: डीबी कार्प के महाराष्‍ट्र से भी चार कर्मियों के पक्ष में आरसी जारी

दैनिक भास्कर की प्रबंधन कंपनी डीबी कॉर्प के मराठी अखबार दैनिक दिव्य मराठी के महाराष्ट्र के अकोला एडिशन से खबर आ रही है कि यहां 4 मीडिया कर्मियों के पक्ष में सहायक कामगार आयुक्त अकोला विजयकांत पानबुड़े ने मजीठिया वेजबोर्ड के अनुसार बकाये से जुड़ा रिकवरी सर्टिफिकेट आदेश जिलाधिकारी अकोला को दिया है।

ये मीडियाकर्मी हैं दिव्य मराठी (मराठी) अखबार महाराष्ट्र के
पेजमेकर - दीपक वसंतराव मोहिते
(रिकवरी राशि 13 लाख 35 हजार 252 रुपये),
पेजमेकर - राजू रमेश बोरकुटे
(रिकवरी राशि 12 लाख 66 हजार 275),
पेजमेकर - संतोष मलन्ना पुटलागार
(11 लाख 98 हजार 565 रुपये)
डीटीपी इंचार्ज - रोशन अम्बादास पवार
(6 लाख 17 हजार 308 रुपये)।

इसके लिए सहायक कामगार आयुक्त ने 18 अगस्त 2017 को एक ऑर्डर डी बी कॉर्प प्रबंधन को भेजा था, जिसमें दैनिक भास्कर के चेयरमैन रमेशचंद्र अग्रवाल, पूरा पता प्लाट नंबर 6, द्वारिका सदन, प्रेस काम्प्लेक्स, मध्य प्रदेश नगर भोपाल (मध्य प्रदेश), प्रबंध निदेशक सुधीर अग्रवाल (पता उपरोक्त), निशिकांत तायड़े स्टेट हेड, दैनिक दिव्य मराठी, डीबी कोर्प लिमिटेड अकोला, जिला अकोला को भी ऑर्डर की कॉपी भेजी गई थी।
इस नोटिस के बाद भी डीबी कॉर्प कंपनी ने इन चारों मीडियाकर्मियों को उनका बकाया नहीं दिया। उसके बाद 12 दिसंबर 2017 को मा. सहायक कामगार आयुक्त अकोला विजयकांत पानबुड़े ने अपने विभाग से जिलाधिकारी अकोला को एक वसूली लेटर जारी कर कलेक्टर को भू राजस्व की भांति वसूली करके बकायेदारों को देने का निर्देश दिया है।
इन सभी कर्मचारियों ने अपने एडवोकेट के जरिये हाईकोर्ट में कैविएट भी लगा दिया है जिससे कंपनी प्रबंधन को स्टे आसानी से नहीं मिल सके। रिकवरी सर्टिफिकेट जारी होने से डीबी कार्प प्रबंधन में हड़कंप का माहौल है। ये सभी साथी हिम्मत नहीं हारे और लेबर विभाग, हाईकोर्ट और सुप्रीमकोर्ट तक अपने अधिकार के लिए लड़ाई लड़ते रहे। इन कर्मचारियों ने डी बी कार्प के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है। आपको बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद से भी डी बी कार्प के दैनिक दिव्य भाष्कर अखबार से 106 लोगों के पक्ष में रिकवरी सर्टिफिकेट जारी किया गया है। जिससे कंपनी प्रबंधन में हड़कंप का माहौल है।

शशिकांत सिंह
पत्रकार और आरटीआई एक्सपर्ट
९३२२४११३३५

#MajithiaWageBoardsSalary, MajithiaWageBoardsSalary, Majithia Wage Boards Salary

No comments:

Post a Comment