Monday 16 July 2018

क्रांतिकारियों ने उठाई सीएम के सामने मजीठिया की आवाज

रेसीडेंसी कोठी में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मजीठिया क्रांतिकारियों को सवाल पूछने का मौका तो नहीं मिला, लेकिन उन्होंने अपना एक ज्ञापन अवश्य सीएम तक पहुंचाने में सफलता प्राप्त की है।
रविवार को इंदौर रेसीडेंसी कोठी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानकारी शनिवार रात एक वरिष्ठ पत्रकार ने मजीठिया क्रांतिकारियों को देते हुए बताया कि आप अपनी बात इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रखें। इस पर रात करीब 1 बजे ही मजीठिया क्रांतिकारियों से चर्चा की गई और निष्कर्म निकाला कि हर नेता की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अब मजीठिया क्रांतिकारी पहुंचकर मजीठिया की आवाज उठाएंगे।
रविवार को सुबह चार मजीठिया क्रांतिकारी रेसीडेंसी कोठी में पहुंचे। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में केवल 5 सवाल ही पूछने के बाद मुख्यमंत्री जावरा के लिए रवाना होंगे लगे। इसी बीच एक मजीठिया क्रांतिकारी ने मजीठिया का सवाल दागा, लेकिन सीएम कुछ नहीं कहते हुए खड़े हुए तो उनके हाथ में 2011 से आज तक पत्रकारों को मजीठिया नहीं मिला संबंधी आवेदन दिया गया। ज्ञापन में साफ तौर पर उल्लेख किया गया कि 2011 में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद आज तक पत्रकारों से मजीठिया नहीं दिया गया है। मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा निकालकर अपनी उपलब्धि बता रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्रीजी ने इस तीन कार्यकाल में पत्रकारों के लिए क्या किया। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद केन्द्र और राज्य सरकार भाजपा की होने के बावजूद पत्रकारों को आज तक मजीठिया नहीं मिलना सीधे-सीधे भाजपा सरकार की नाकामी है। ज्ञापन में इस बात का भी उल्लेख किया गया कि एक 71 वर्ष से प्रकाशित अखबार में इस वर्ष कर्मचारियों को परेशान करने के लिए इंक्रीमेंट नहीं किया गया।
दोस्तों रविवार से मजीठिया क्रांतिकारियों ने नेताओं के सामने अपनी आवाज उठाना शुरू कर दी है। यह अभियान में सतत चलेगा और निश्चित रूप से पत्रकारों को मजीठिया, पत्रकार सुरक्षा कानून और पत्रकार आवास के लिए आवाज उठाई जाएगी। अब सवाल यह है कि क्या प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने वाले पत्रकार साथी मजीठिया क्रांतिकारियों को नेताओं से सवाल पूछने में सहयोग करेंगे।  अगर साथी पत्रकारों और वरिष्ठ पत्रकारों का सवाल पूछने के लिए सहयोग मिला तो मजीठिया की आवाज हर नेता तक पहुंचाई जाएगी।

#MajithiaWageBoardsSalary, MajithiaWageBoardsSalary, Majithia Wage Boards Salary

No comments:

Post a Comment