Wednesday 7 March 2018

मजीठिया: पत्रकारों को वेजबोर्ड से वंचित रखने के लिए राजस्थान पत्रिका ने एक और चाल चली

मजीठिया वेजबोर्ड से पत्रकारों को वंचित रखने के लिए राजस्थान पत्रिका प्राइवेट लिमिटेड ने एक और चाल चली है। पत्रिका ने डिजिटल डिवीजन के नाम से नई कंपनी बनाकर पहली किस्त के रूप में 526 कर्मचारियों को उसमें डाल दिया है। बकायदा इन कर्मचारियों के पीएफ अकाउंट तक बदल दिए गए हैं।
पत्रिका ने कर्मचारियों के साथ तगड़ा फर्जीवाड़ा किया है, क्योंकि कर्मचारियों की कंपनी तभी बदली जा सकती है, जब कर्मचारी पहली कंपनी से इस्तीफा दे और दूसरी कंपनी में उनकी नियुक्ति दिखाई जाए। ऐसा हुए बिना ही पत्रिका ने पीएफ डिपार्टमेंट के साथ मिलीभगत कर ये पूरा खेल रचा है। नई कंपनी में डाले गए सभी कर्मचारियों का नया पीएफ खाता खुलवाया गया है। इसमें यह भी बताया है कि इन कर्मचारियों ने पुरानी यानी राजस्थान पत्रिका प्रा. लि. कंपनी छोड़ दी है।
साफ है कि पत्रिका इन कर्मचारियों को किसी भी हालत में कभी भी मजीठिया वेजबोर्ड की सिफारिशों के तहत वेतन नहीं देना चाहता। उसी कवादय के तहत यह फर्जीवाड़ा किया गया है। यह तो शुरुआत है। धीरे-धीरे एक-एक कर्मचारी डिजिटल या अन्य डिवीजन में डाला जाएगा। इस पोस्ट के साथ डिजिटल डिवीजन में डाले कर्मचारियों की सूची संलग्न है, अपना-अपना नाम खोज लें।







#MajithiaWageBoardsSalary, MajithiaWageBoardsSalary, Majithia Wage Boards Salary

No comments:

Post a Comment