Sunday 26 July 2015

हमें क्यों चाहिए मजीठिया भाग-8B, …जाने अमर उजाला का ग्रेड




2010 - 407 करोड़ रुपये
2011 - 477 करोड़ रुपये
2012 - 526 करोड़ रुपये
2013 - 544 करोड़ रुपये
2014 - 640 करोड़ रुपये

साथियों, उपरोक्‍त आंकड़े देखकर आप समझ सकते हैं कि अमर उजाला कौन से ग्रेड का समाचारपत्र है। यह आंकड़े उस रिपोर्ट के हैं जो अमर उजाला ने सेबी को शेयर बाजार में सूचीबद्व होने के लिए जमा करवाए थे। आप अमर उजाला की वित्‍तीय रिपोर्ट सेबी से या आरटीआइ (RTI) के माध्‍यम से एमसीए (Ministry Of Corporate Affairs website-  http://www.mca.gov.in/) और इनकम टैक्‍स विभाग से भी मांग सकते हैं।

साथियों, अमर उजाला ही क्‍या किसी भी समाचारपत्र या पत्रिका का मजीठिया वेजबोर्ड लागू करने की प्रक्रिया में अपनी यूनिटों को अलग-अलग दर्शाना 1955 के अधिनियम की धारा 2(घ) का उल्‍लंघन है।

श्रमजीवी पत्रकार अधिनियम 1955 (हिंदी-अंग्रेजी) में डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें या निम्‍न Path का प्रयोग करें- https://goo.gl/wdKXsB

मजीठिया वेजबोर्ड की सिफारिशें हिंदी में डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें या निम्‍न Path का प्रयोग करें- https://goo.gl/8fOiVD

(यह आंकड़े हमें उपलब्‍ध करवाएं हैं हिमाचल प्रदेश से रविंद्र अग्रवाल जी ने। आप इनसे इस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं 9816103265, इनका मेल आईडी है ravi76agg@gmail.com )

(जागरण, भास्‍कर और अमर उजाला के अलावा अन्‍य संस्‍थानों में कार्यरत साथी निराश नहीं हो। यदि उन्‍हें अपने संस्‍थान के ग्रेड के बारे में जानकारी चाहिए तो पीटीआई यूनियन के पदाधिकारी श्री एमएस यादव जी से संपर्क करें। यादव जी की मजीठिया वेजबोर्ड की सिफारिशें लागू करवाने से लेकर सुप्रीम कोर्ट में केस जितवाने तक महत्‍वपूर्ण भूमिका रही है। इनके पास आपके संस्‍थान के ग्रेड के बारे में पूरी जानकारी उपलब्‍ध होगी। पीटीआई में ही वेतनमान को लेकर सही मानक इस्‍तेमाल किए गए हैं। इनसे आप बेहिचक संपर्क कर सकते हैं।
M S Yadav ji (PTI) – 09810263560 , msyadav@pti.in)

यदि हमसे कहीं गणना या तथ्यों में गलती रह गई हो तो सूचित अवश्य करें। (patrakarkiawaaz@gmail.com)


#MajithiaWageBoardsSalary, MajithiaWageBoardsSalary, Majithia Wage Boards Salary





No comments:

Post a Comment