Tuesday 8 August 2017

मजीठिया: दो माह के भीतर होगा केसों का निस्तारण

लेबर आफिस पहुंच जिलाधिकारी ने की पत्रकारो के मुकदमों की समीक्षा

मजीठिया आन्दोलन में सफलता की जुड़ी एक और कड़ी

वाराणसी। मजीठिया को लेकर पत्रकारों व गैर पत्रकारों के आन्दोलन की अगुवाई कर कर रहे समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन व काशी पत्रकार संघ को आज एक और सफलता मिली ।मजीठिया समेत अन्य मामलों को लेकर पत्रकारों की ओर से डीएलसी के यहां दायर मुकदमों की समीक्षा के लिए जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र लेबर आफिस पहुंच गये। इस दौरान हुई बैठक में डीएम ने स्पष्ट निर्देश दिया कि पत्रकारों के अब तक दर्ज मुकदमों का निस्तारण दो माह के भीतर कर लिया जाय।
  डीएलसी कार्यालय में हुई इस बैठक में  डीएम ने  पत्रकारों की ओर से दायर मुकदमों का विवरण लेने के साथ ही उनमें अब तक हुई कारवाई का विवरण जाना। बैठक में डीएम ने निर्देश दिया कि पत्रकारों के मुकदमों का त्वरित निस्तारण हो। उन्होने कहा कि अब तक जो  मामले दर्ज है उन्हें दो माह के भीतर निबटा लिया जाय। कहा कि इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए। समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन व काशी पत्रकार संघ के नेताओं की मौजूदगी मे हुई इस बैठक में डीएलसी राकेश कुमार ने जिलाधिकारी को भरोसा दिलाया कि व मुकदमों के त्वरित निस्तारण में कोई कोर कसर नहीं छोडेंगे। तय समय सीमा के भीतर वह मामलों का निस्तारण कर उसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेगे। मालूम हो कि मजीठिया को लेकर पत्रकारों व गैर पत्रकारो की लड़ाईं लड़ रहे समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन व काशी पत्रकार संघ के एक प्रतिनिधिमण्डल ने गत दिनों जिलाघिकारी योगेश्वर राम मिश्र से मुलाकात कर उन्हें जानकारी दी थी कि पत्रकारों के दायर मुकदमों के निस्तारण में किस तरह से लापरवाही बरती जा रही है। तब जिलाघिकारी ने प्रतिनिधि मण्डल को आश्वासन दिया था कि वह इसकी समीक्षा के लिए स्वयं डीएलसी कार्यालय जायेंगे। तय कार्यक्रम के तहत जिलाघिकारी दोपहर 12 बजे डीएलसी कार्यालय पहुंचे I वे वहां लगभग एक घंटे तक रहें। इस दौरान हुई बैठक में मुकदमों की सुनवाई में अत्यधिक विलम्ब पर नाराजगी जतायी । डीएम ने बैठक में मौजूद डीएलसी से साफ तौर पर कहा कि पत्रकारों से सम्वन्धित मुकदमों की सूची तैयार कर उनमें हो रही कार्यवाही का पूरा विवरण उन्हें उपलब्ध करायें । उन्होंने कहा कि इसकी वे समीक्षा करेंगें । डीएम ने यह भी निर्देश दिया कि मुकदमों में तीन दिन से ज्यादा की डेट न दी जाए। तीन से चार डेट में मुकदमों का निस्तारण हर हाल में सुनिश्चित किया जाय।
बैठक में एएलसी दिप्ती भान भट्ट के अलावा समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन के मंत्री अजय मुखर्जी . काशी पत्रकार संघ अध्यक्ष सुमाष सिंह. महामंत्री अत्रि भारद्वाज , पूर्व अध्यक्ष विकास पाठक, पूर्व अध्यक्ष संजय अस्थाना, पूर्व महामंत्री राजेन्द्र रंगप्पा के अलावा एके लारी ,  रमेश राय, मनोज श्रीवास्तव, लक्ष्मी कांत द्विवेदी, जगधारी,  संजय से ठ , विनोद शर्मा, महेश से ठ, आशीष टण्डन , सुशील , दिनेश से ठ , अरविन्द मिश्र, बाबूलाल ,संजय त्रिपाठी, संजल प्रसाद आदि शामिल थे।

No comments:

Post a Comment