Tuesday 31 January 2017

मजीठिया: 6 सप्ताह में फिर शुरू होगी सुनवाई

देश भर के मीडियाकर्मियों के वेतन,एरियर और प्रमोशन से जुड़े जस्टिस मजीठिया वेज बोर्ड मामले की सुनवाई 6 सप्ताह के अंदर माननीय सुप्रीमकोर्ट फिर पहले की तरह फिर सुनेगा। देश भर के मीडिया कर्मियों के पक्ष में सुप्रीमकोर्ट में लड़ाई लड़ रहे जाने माने एडवोकेट उमेश शर्मा ने इस खबर की पुष्टि खुद की है।श्री शर्मा के मुताबिक हालही में सुप्रीमकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के निर्देश पर तय किया गया था कि मंगलवार को नए मामले ही सुने जाएंगे और मंगलवार को जो पहले से चल रहे पुराने मामले हैं उन्हें रोजाना किसी भी कार्य दिवस में सुने जाएँगे जिसके बाद 17 जनवरी को होने वाली जस्टिस मजीठिया वेज बोर्ड की सुनवाई की डेट भी प्रभावित हुई। क्योकि इस मामले की सुनवाई भी मंगलवार को होती थी।


बताते हैं कि मंगलवार को एडवोकेट उमेश शर्मा सुबह 10.30 बजे माननीय सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और मजीठिया वेजबोर्ड मामले की सुनवाई कर रहे विद्वान् न्यायाधीश रंजन गोगोई सर के सामने केस का मेंशन किया और उनसे गुहार लगाया कि इस मामले की डेट जल्द से जल्द लगायी जाए। जिसके बाद श्री गोगोई सर ने स्पस्ट तौर पर कहा कि जितने भी केस प्रभावित हुए हैं सभी मामलों की सुनवाई 6 सप्ताह के अंदर शुरू हो जायेगी। इसके लिए किसी को भी अलग से एप्लिकेशन लगाने की जरुरत नहीं है। एप्लिकेशन लगाने पर भी वह हाल होगा।

जस्टिस रंजन गोगोई सर ने कहा जस्टिस मजीठिया वेजबोर्ड मामले की सुनवाई के हम अंतिम मोड़ पर हैं और इस केस की एक एक बारीकियां मेरी नजर में है।
आपको बतादें कि मजीठिया वेज बोर्ड मामले की 10 जनवरी को सुनवाई हुई थी जिसमे श्री गोगोई सर ने लंबी सुनवाई के बाद 17 जनवरी का डेट दिया था मगर इसी बीच माननीय मुख्य न्यायाधीश का आदेश आ गया कि मंगलवार को अब नए मामले की सुनवाई होगी और पुराने मामलों की सुनवाई सभी दिन होगी। 10 जनवरी को हुयी सुनवाई में पत्रकारों की तरफ से चर्चित एडवोकेट प्रशांत भूषण भी शामिल हुए थे और उन्होंने भी मीडियाकर्मियों का पक्ष रखा था। माना जारहा है कि नए डेट पर अखबार मॉलिकों के खिलाफ अवमानना की और लीगल पक्ष पर भी सुनवाई होगी।



शशिकांत सिंह
पत्रकार और आर टी आई एक्सपर्ट 9322411335





मजीठिया: नोएडा डीएलसी में रिकवरी लगाने वाले साथी लापरवाही बरत अपना ही कर रहे नुकसानhttp://patrakarkiawaaz.blogspot.in/2016/12/blog-post.html    मजीठिया: इन जागरणकर्मियों की नींद कब टूटेगीhttp://patrakarkiawaaz.blogspot.in/2017/01/blog-post.html 
 




#MajithiaWageBoardsSalary, MajithiaWageBoardsSalary, Majithia Wage Boards Salary


No comments:

Post a Comment