Thursday 9 February 2017

मजीठिया: मीडियाकर्मियों के वकीलों की टीम रणनीति बनाने में हुई व्यस्त

जिन साथियों ने अब तक नहीं लगाया क्लेम वे भी सामने आये

जस्टिस मजीठिया वेज बोर्ड मामले में अखबार मॉलिकों को सुप्रीमकोर्ट की अवमानना का दोषी साबित कराकर उन्हें सजा दिलाने की रणनीति में मीडियाकर्मियों के जाने माने वकीलों की टीम वकील प्रशांत भूषण, सीनियर एडवोकेट कॉलिन गोंसाल्विस,उमेश शर्मा, परमानंद पांडे और दूसरे सभी वकील जी जान से लग गए है।मजीठिया वेज बोर्ड मामले की सुनवाई 23 फरवरी को माननीय सुप्रीमकोर्ट में होने जारही है। इस मामले को लेकर मीडियाकर्मियों के सभी वकील रणनीति बनाने में जुट गए हैं। इस मामले की सुनवाई माननीय न्यायाधीश रंजन गोगोई जी कर रहे हैं। 23 फरवरी को सुप्रीमकोर्ट की डेट को लेकर अखबार मॉलिकों के खेमे में भी अफरातफरी है। देश भर के मीडियाकर्मियों को अपने सभी वकीलों पर जमकर भरोसा है। मीडियाकर्मियों के सभी वकील भी पूरी तरह आत्मविस्वास से लबरेज हैं।

उधर अखबार मॉलिकों ने एक नयी रणनीति बनाई है जिसके तहत वे अपने उन कर्मचारियों को जिन्होंने क्लेम नहीं लगाया है उन कर्मचारी का रिजाइन लेकर नयी कंपनी में ज्वाइन कराकर धोखे से उन्हें कांट्रेक्ट पर रख रहे हैं और अगर ये कर्मचारी विरोध करते हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं। ऐसा होने पर वो कर्मचारी स्टे पाने के लायक भी नहीं बच पा रहे हैं। इसलिए सभी लोगो को कहा जा रहा है जस्टिस मजीठिया वेज बोर्ड के तहत कामगार आयुक्त कार्यालय में क्लेम लगाइये। अगर आपने क्लेम लगाया है और मालिक आपका ट्रांसफर करते हैं तो आपको स्टे का एक ग्राउंड बनता है। अगर आपने क्लेम नहीं लगाया और आपका ट्रांसफर होता है या आपको कंपनी नौकरी से निकालती है तो आपको स्टे लेने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। फिलहाल अब सबकी नजर 23 फरवरी को माननीय सुप्रीमकोर्ट के फैसले पर होगा।  



शशिकांत सिंह
पत्रकार और आर टी आई एक्सपर्ट 9322411335


इन्‍हें भी पढ़िए….

मजीठिया वेजबोर्ड मामले की सुनवाई 23 को, अखबारकर्मी खुश

http://patrakarkiawaaz.blogspot.in/2017/02/23.html

मजीठिया: ट्रिब्‍यून के वेतनमान में भी है लोचा  http://patrakarkiawaaz.blogspot.in/2017/01/blog-post_62.html


 मजीठिया: नोएडा डीएलसी में रिकवरी लगाने वाले साथी लापरवाही बरत अपना ही कर रहे नुकसानhttp://patrakarkiawaaz.blogspot.in/2016/12/blog-post.html    मजीठिया: इन जागरणकर्मियों की नींद कब टूटेगीhttp://patrakarkiawaaz.blogspot.in/2017/01/blog-post.html 
 




#MajithiaWageBoardsSalary, MajithiaWageBoardsSalary, Majithia Wage Boards Salary


No comments:

Post a Comment