Friday 24 June 2016

प्रभात खबर के एमडी केके गोयनका समेत कई निदेशकों के खिलाफ 7.50 करोड़ के मजीठिया वेज बोर्ड बकाए का केस दर्ज


एक बड़ी खबर झारखंड के देवघर से आ रही है। देवघर के श्रम अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने प्रभात खबर देवघर यूनिट के तत्कालीन यूनिट मैनेजर पंकज कुमार, अखबार मैनेजिंग डायरेक्टर के. के. गोयनका सहित अन्य पांच निदेशकों के खिलाफ सर्टिफिकेट केस देवघर में दर्ज कराया है। झारखण्ड में अब तक का यह मजीठिया वेज बोर्ड का पहला और बड़ा मामला है, ऐसा श्री सिंह का कहना है। श्रम आयुक्त के निर्देशानुसार की गई यह कार्यवाही पूरी तरह से क़ानूनी पक्षों को ध्यान में रख कर किया गया है।

लगभग 56 कर्मचारियों के द्वारा फॉर्म सी भरे गए थे। उन सभी लोगों के वेतन की गणना कर के लगभग 7.50 करोड़ का एरियर का दावा किया गया है। ज्ञात हो कि इस मामले में प्रभात खबर, देवघर यूनिट में काफी हलचल मची हुई है। इसमें यूनिट प्रबंधक का तबादला और बाद में जबरन इस्तीफा भी लिया जा चुका है। कई अन्य कर्मियों को मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है।

यह विदित हो कि प्रभात खबर, देवघर के सभी 74 कर्मियों ने एक साथ फॉर्म सी श्रम कार्यालय में जमा किया था। इसका विज्ञापन प्रभात खबर में ही प्रकाशित किया गया था। कर्मचारियों की इस पहल को झारखण्ड सरकार में मौजूदा श्रम मंत्री राज पलिवार का पूर्ण सहयोग रहा। वे खुद देवघर में ही रहते हैं और सभी मीडिया कर्मी उनसे लगातार मजीठिया वेज बोर्ड की अनुशंसा लागू करने के बाबत मिलते रहे हैं।
(साभार: भड़ास4मीडिया)


#MajithiaWageBoardsSalary, MajithiaWageBoardsSalary, Majithia Wage Boards Salary


No comments:

Post a Comment